(March 2024) Google Pixel 9 Pro : Price, Battery, Camera, Ram & Storage से इतिहास रचेगा ये स्मार्टफोन

Ravi
9 Min Read

Google Pixel 9 Pro: वैसे तो गूगल जब भी कोई अपना नया प्रोडक्ट बनता है तो वह है लाजवाब ही होता है क्योंकि गूगल ने अभी तक जितने भी सामान बनाए हैं उन सभी ने ही इतिहास रस दिया है तो गूगल मोबाइल के क्षेत्र में भी आगे बढ़ता हुआ जा रहा है जिसके चलते गूगल ने गूगल पिक्सल 9 प्रो (Google Pixel 9 Pro) को लॉन्च करने का निर्णय किया है इस मोबाइल के अंदर आपको काफी शानदार और काफी गजब है के फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

यदि आप गूगल को पसंद करते हो और आप गूगल का ही मोबाइल फोन उपयोग करना चाहते हो। तो फिर यह आर्टिकल आपके लिए काफी कम का साबित होने वाला है क्योंकि आज आपके इस आर्टिकल के अंदर हम आपको इस मोबाइल फोन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपके अंदर इसको लेकर कोई भी सवाल नहीं बचेगा तो आइए Google Pixel 9 Pro फिर ज्यादा तेरी ना करते हुए इसके बारे में जानना शुरू करते हैं।

Google Pixel 9 Pro Price

आपकी जानकारी के लिए बता दे गूगल का यह मोबाइल फोन अभी लॉन्च नहीं होता है लेकिन बहुत ही ज्यादा भारत में लांच होने वाला है लेकिन लांच होने से पहले ही गूगल के मोबाइल फोन को लेकर कुछ अपवाह पर आ रही है लोगों का दावा है कि इसका डिज़ाइन भी बाहर आ चुका है।

जो कि हम आपको नीचे इमेज के माध्यम से बता देंगे बात करें इस मोबाइल फोन की कीमत के बारे में तो एक्सपर्ट लोगों का कहना है कि मोबाइल फोन की कीमत आपको ₹60000 से लेकर 65000के बीच में देखने को मिलेगी इसकी असली कीमत क्या है इसके बारे में अभी तक कंफर्म नहीं हुआ है।

Google Pixel 9 Pro – Specifications

Google Pixel 9 ProSpecifications
GeneralAndroid v14
In Display Fingerprint Sensor
Display6.67 inch, OLED Screen
1440 x 3120 pixels
HDR10+, Always-on Display
Corning Gorilla Glass Victus Plus
Punch Hole Display
Camera50 MP + 50 MP + 50 MP Triple Rear Camera with OIS
4K UHD Video Recording
50 MP Front Camera
TechnicalGoogle Tensor G4 Chipset
Octa Core Processor
12 GB RAM
256 GB Inbuilt Memory
Memory Card Not Supported
Connectivity4G, 5G, VoLTE, Vo5G
Bluetooth v5.3, WiFi, NFC
USB-C v3.1
Battery5000 mAh Battery
100W Fast Charging
65W Wireless Charging
Reverse Charging

Google Pixel 9 Pro Launch Date

आप किसी भी कंपनी का मोबाइल फोन खरीदो लेकिन मोबाइल फोन को खरीदने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आखिरकार मोबाइल फोन कब लांच होने वाला है क्योंकि यदि आपने पहले से ही मोबाइल से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी एकत्रित कर रखी है।

तो ऑफिस से सेल के अंदर से तुरंत मोबाइल फोन को खरीद लोगे क्योंकि जब भी कोई अच्छा मोबाइल फोन आता है तो वह आउट ऑफ़ स्टॉक हो जाता है। तो बात करें मोबाइल फोन के लॉन्च डेट के बारे में तो यह मोबाइल फोन भारत में अक्टूबर 2024 के अंदर लॉन्च होगा

Google Pixel 9 Pro Ram & Storage

मोबाइल फोन की परफॉर्मेंस तभी अच्छी होने वाली है जब उसके अंदर आपको अच्छी रैम और अच्छी स्टोरेज देखने को मिलेगी क्योंकि जब भी आप मोबाइल फोन को खरीदने हो तो उसे मोबाइल फोन के अंदर जो सिस्टम होता है वही मोबाइल फोन को चलाने के लिए कम से कम स्टोरेज की 25 से 30% जगह घेर लेता है फिर उसके बाद में आपके पास में ज्यादा जगह नहीं बसी है।

जिसकी वजह से आप ज्यादा एप्लीकेशन का उपयोग नहीं कर पाते हो तो बात करें इस मोबाइल के अंदर मिलने वाली रैम के बारे में तो मोबाइल फोन के अंदर आपके करीब 12 बीबी के आसपास की रैम मिलने वाली है वही बात करें इसके अंदर मिलने वाली इंश्योरेंस के बारे में तो इसके अंदर आपको 256 जीबी और 512 बीबी के आसपास की स्टोरेज देखने को मिल सकती है।

Google Pixel 9 Pro Camera

आजकल के अंदर जो सभी स्मार्टफोन आ रहे हैं उनके अंदर तीन कैमरा होना सुबह इसी बात है तो इस मोबाइल फोन के अंदर भी आपको तीन कैमरा मिलने वाले हैं लेकिन सबसे कमल की बात यह है किसके अंदर जो आपके पीछे की तरफ प्राइमरी कैमरा मिलेगा वह करीब 108 मेगापिक्सल का होने वाला है जो दूसरा कैमरा मिलेगा वह 50 मेगापिक्सल का होने वाला है।

और वही जो तीसरा कैमरा मिलेगा बस 16 मेगापिक्सल का होने वाला है। वही बात करें इसके अंदर मिलने वाले सेल्फी कैमरा के बारे में तो इसके अंदर जो सेल्फी कैमरा मिलेगा वह भी काफी गजब का होने वाला है मोबाइल फोन के अंदर आपको 24 मेगापिक्सल का कैमरा मिलने वाला है।

Camera108 MP + 50 MP + 16 MP Triple Primary CamerasLED Flash24 MP Front Camera

Google Pixel 9 Pro Display

आप मेरे जगह से महंगा मोबाइल फोन खरीद लो लेकिन उसके अंदर यदि आपको डिस्प्ले सही नहीं मिलेगी तो भी आपका अनुभव सारा खराब हो जाने वाला है।

तो बात करें इस मोबाइल फोन के अंदर बनने वाली डिस्प्ले के बारे में तो मोबाइल फोन के अंदर आपको सुपर अमोलेड डिस्पले मिलने वाली है वहीं इसकी साइज के बारे में बात करें तो इस डिस्प्ले की साइज है 6.65 इंच के आसपास होने वाली है।

Display6.65 inches (16.89 cm)FHD+, Super AMOLED

Google Pixel 9 Pro Battery Charger

मोबाइल फोन को खरीदने से पहले एक बार यह भी जान लेना चाहिए कि आखिरकार आपके उसके अंदर कैसे बैटरी मिलने वाली है तो बात करें मोबाइल फोन के अंदर मिलने वाली बैटरी के बारे में तो मोबाइल फोन के अंदर आपके करीब 5500 MAH की बैटरी मिलने वाली है।

वहीं इसके अंदर बात करें चार्ज के बारे में तो आपको इसके अंदर फास्ट चार्जर मिलने वाला है और इसके अंदर आपको यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिलने वाला है.

Battery5500 mAhFast ChargingUSB Type-C Port

Google Pixel 9 Pro Chipset

गूगल को मोबाइल को खरीदने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आखिरकार इसके अंदर आपको कैसा प्रोसेसर मिलने वाला है तो बात करें इसके अंदर मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में तो इसके अंदर आपको गूगल का ही गूगल टेंशन g3 का प्रोसेसर मिलने वाला है।

Google Pixel 9 Pro Review

Summery

इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले आपके अंदर मोबाइल फोन को लेकर काफी सारे सवाल होंगे लेकिन आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपको अपने सभी नंबर पर सवालों का जवाब मिल चुका होगा आशा करते हैं जिस को लेकर आप इस आर्टिकल को पढ़ने आए थे वह इच्छा आपकी जरूर पूरी हुई होगी यदि आपके अंदर कोई अन्य सवाल मौजूद है तो बिना किसी समस्या की हमसे उस बारे में सलाह ले सकते हो।

ALSO READ: Nothing Phone 2a Smartphone Launch Date Confirm: नए कैमरा OIS मॉड्यूल के साथ Nothing का नया स्मार्टफ़ोन!

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *