Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro दोनों में से कौन सा फोन खरीदना चाहिए

Ravi
8 Min Read

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro :यदि आपका बजट अच्छा खासा है और आप किसी मोबाइल फोन को खरीदने की सोच रहे हो तो आप सभी जगह पर आ चुके हो क्योंकि आज आपको हम इस आर्टिकल के अंदर सैमसंग गैलेक्सी और मोटोरोला एस मोबाइल फोन के अंदर कंपैरिजन करके दिखाने वाले हैं।

आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपके अंदर इन दोनों मोबाइल फोन को लेकर कोई भी सवाल नहीं बचेगा तो आई फिर ज्यादा तेरी ना करते हुए जल्द से जल्द इन दोनों मोबाइल फोन के बारे में जानना शुरू करते हैं ताकि आप सही डिसीजन ले सकूं और अपने लिए सही मोबाइल का चुनाव करके सही मोबाइल फोन खरीद सको।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Price Comparison

यदि आप परेशान हो कि आखिरकार मोटरोला और सैमसंग के मोबाइल फोन में से कौन सा मोबाइल फोन आपके लिए अच्छा है तो इस बात को जानने के बाद में आप आसानी से सही निर्णय ले सकोगे बात करें इसके मोबाइल फोन के बारे में तो आपको सबसे पहले प्राइस का कंपैरिजन करना चाहिए।

सबसे कमल की बात यह है कि दोनों मोबाइल फोन ही ₹30000 के अंदर आते हैं इससे ज्यादा आपको ₹1 या भी खर्च करने की जरूरत नहीं है हम लिए देखते हैं कि आखिरकार इन दोनों ही मोबाइल फोन के अलग-अलग फीचर कौन से हैं।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Specifications Overview

SpecificationsSamsung Galaxy F55 5GMotorola Edge 50 Pro
PriceUnder 30,000Under 30,000
Ram12 GB12 GB
Battery5500 Mah4500 Mah
Charger25 w125 w
Storage256 GB256 GB
Camera50 (3 camera)50 ( dual camera)
Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Comparison

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Camera Comparison

यदि आप इन दोनों में से किसी एक मोबाइल फोन करना चाहते हो और अपने डर नहीं ले पा रहे हो तो आपको सबसे पहले मोबाइल फोन के कैमरे का कंपैरिजन कर लेना चाहिए बात करें सैमसंग के अंदर मिलने वाले कैमरे के बारे में देश के अंदर आपको 50 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा मिलेगा ।

वहीं मोटरोला में भी आपको 50 मेगापिक्सल का शानदार फोटो फॉक्स कैमरा मिलेगा सैमसंग में आपके पीछे की तरफ तीन कैमरा का सेटअप देखने को मिलेगा वहीं मोटरोला में भी आपके पीछे की तरफ तीन कमरे का सेटअप देखने को मिलेगा।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Display Comparison

देखिए मोबाइल फोन के अंदर कहीं सारे फीचर्स आते हैं तो आप इन अलग-अलग फीचर्स का कंपैरिजन करके आसानी से अपने लिए सही मोबाइल फोन का पता लगा सकते हैं अब बात करें मोबाइल फोन की डिस्प्ले के बारे में तो सैमसंग के मोबाइल फोन के अंदर आपको 6.7 इंच की फुल एचडी सुपर अमोलेड इंफिनिटी ओ प्लस डिस्पले मिलती है।

वहीं इसकी रिफ्रेश रेट के बारे में बात करें तो इसकी रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्स के आसपास है‌ । वही मोटरोला के डिस्प्ले के बारे में बात करी थी इसके अंदर आपको 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। इसके अंदर आपको 144 हार्ट की रिफ्रेश रेट मिलेगी।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Ram Comparison

यदि आप इन दोनों मोबाइल फोन में से किसी भी मोबाइल फोन को खरीदने का सही निर्णय नहीं ले पा रहे हो तो आप शायद आप सही निर्णय ले सकते हो बात करें दोनों ही मोबाइल फोन की रैम के बारे में तो आपको पहले मोबाइल फोन के अंदर 12gb की रैम मिलेगी वहीं दूसरे के अंदर भी आपको 12 gbबी की रैम देखने को मिलेगी।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Storage Comparison

यदि आपके मोबाइल फोन के अंदर ज्यादा चीज रखना पसंद है तो फिर आपको मोबाइल फोन की रैम के ऊपर काफी ज्यादा ध्यान देना चाहिए बात करें मोबाइल फोन के अंदर मिलने वाली रैम के बारे में तो सैमसंग के मोबाइल फोन में आपको 256 GB की स्टोरेज मिलेगी वहीं मोटरोला में भी आपको 256 GB की स्टोरेज मिलेगी।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Battery Comparison

यदि आपके मोबाइल फोन को ज्यादा देर तक उपयोग करना है तो फिर आपको मोबाइल फोन की बैटरी पर काफी ज्यादा ध्यान देना चाहिए बात करें मोबाइल फोन की बैटरी के बारे में तो इसके अंदर आपको 5000 एमएच की बैटरी मिलेगी वही मोटरोला के अंदर मिलने वाली बैटरी के बारे में बात करें तो इसके अंदर बैटरी थोड़ी कम दी गई है इसके अंदर आपको 4500 एमएच की बैटरी मिलेगी।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro Charger Comparison

एक जमाना हुआ करता था जब मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए आपको घंटे का इंतजार करना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं है यदि आप सैमसंग के मोबाइल फोन को चार्ज करोगे तो इसमें चार्ज करने के लिए आपको 45 वोट का फास्ट चार्ज दिया गया है।

लेकिन मोटरोला इस मामले में सैमसंग के मोबाइल फोन को पीछे छोड़ देता है इसके अंदर आपको पूरा 125 वोट का फास्ट चार्जिंग मिलेगा जिसके कारण मोटर का मोबाइल फोन जल्दी चार्ज होकर बाहर आएगा जिसके कारण आपको पावर बैंक की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Summary:इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले आपके अंदर मोटरोला के मोबाइल फोन को लेकर काफी सारे सवाल होंगे आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपको अपने सभी महत्वपूर्ण सवालों का जवाब मिल चुका होगा आशा करते हैं।

कि जिस उम्मीद को लेकर आप इस आर्टिकल को पढ़ने आए थे। वह इच्छा आपकी जरूर पूरी हो गई होगी यदि आपके अंदर फिर भी इसको लेकर कोई अपने सवाल गुस्सा है तो आप बिना किसी समस्या के हमसे इस बारे में सलाह ले सकते हो।

Faq About Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 ProSamsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro की कीमत कितनी होगी

दोनों की कीमत 30000 के अंदर है।

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro दोनों में से कौन सबसे जल्दी चार्ज होगा

दोनों में से मोटरोला मोबाइल फोन जल्दी चार्ज होगा क्योंकि इसके अंदर आपको 125 वाट का फास्ट चार्जिंग मिलेगा

Samsung Galaxy F55 5G vs Motorola Edge 50 Pro दोनों में से किसकी बैटरी बढ़िया है

इसके अंदर सैमसंग की बैटरी ज्यादा अच्छी है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *