Vinesh Phogat Biography : Age , Date of Birth, Birth Place, Weight, Height, Husband, Boyfriend, Profession, Networth

7 Min Read

Vinesh Phogat : वर्तमान समय में विनीशा फोगाट को लेकर काफी ज्यादा चर्चा चल रही है यदि आपने इनका नाम सुन लिया है तो आपके अंदर इनको लेकर काफी सारे सवाल पैदा हो रहे होंगे यदि आपके अंदर इनको लेकर काफी सारे सवाल पैदा हो रहे हैं तो आप सही जगह पर आ चुके हो ।

क्योंकि आज आपको इस आर्टिकल के अंदर हम आपको विनीशा फ़ॉरगोट के बारे में बताने वाले हैं तो आई फिर ज्यादा देर ना करते हुए जल्दी से जल्दी विनीशा फोगट के बारे में जानना शुरू करते हैं।

Vinesh Phogat Biography

Vinesh Phogat के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर इनको लेकर सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिरकार यह इतनी ज्यादा चर्चा में क्यों है तो आपको जानकर हैरानी होगी यह काफी दिनों से चर्चा में बनी हुई है लेकिन वर्तमान समय में ज्यादा चर्चा में इस वजह से आ रही है क्योंकि यह एक राजनीतिक पार्टी को ज्वाइन करने जा रही है जिसकी वजह से ज्यादातर लोग अब उनकी चर्चा कर रहे हैं ।

हालांकि इन्होंने पहले मोदी सरकार की नदियों को काफी ज्यादा विरोध किया था जिसकी वजह से चर्चा में आ गई थी इसी के अलावा यह एक स्पोर्ट्स प्लेयर भी है जिसकी वजह से पहले से ही लोगों इन्हें जानते थे।

Vinesh Phogat Biography Overview

Post NameVinesh Phogat Biography : Age , Date of Birth, Birth Place, Weight, Height, Husband, Boyfriend, Profession, Networth
Age30 (2024)
Date of Birth 20 August 1994
Birth Place Haryana India
Weight50 Kg
Height5 Feet 3 Inch
Husband Somveer Rathi
Networth10 cr
Boyfriend Somveer Rathi
Vinesh Phogat Biography Overview

Vinesh Phogat Age

Vinesh Phogat के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर उनकी आयु को लेकर सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिरकार उनकी आयु कितनी है बात करें विदिशा फोगाट की आयु के बारे में तो अभी तक इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी बाहर निकाल कर नहीं आई है। फिर भी आपकी जानकारी के लिए बता दे उनकी आयु करीब करीब 2024 तक 30 वर्ष की हो चुकी है।

Vinesh Phogat Date of Birth

Vinesh Phogat के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर उनकी जन्म तारीख को लेकर जरूर सवाल पैदा हो रहे होंगे कि आखिरकार इनका जन्म कब हुआ था बात करें इनके जन्म के बारे में तो इनका जन्म 25 अगस्त 1994 में हुआ था।

Vinesh Phogat Birth Place

विनीशा फोगाट के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर उनके जन्म स्थान को लेकर सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिरकार इनका जन्म कौन सी जगह हुआ था जो आपको जानकर हैरानी होगी इनका जन्म भारत के अंदर मौजूद हरियाणा के अंदर हुआ था।

Vinesh Phogat Weight

विनीशा फोगाट के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर उनके वजन को लेकर सवाल जरूर पैदा हो रहा होगा कि आखिरकार उनके अंदर कितना वजन है बात करें इनके अंदर मौजूद वजन के बारे में तो इनके अंदर करीब 50 किलोग्राम के आसपास वजन है।

Vinesh Phogat Height

विनीशा के बारे में सुनने के बाद में आपके अंदर उनकी ऊंचाई को लेकर जरूर सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिरकार उनकी ऊंचाई कितनी है बात करें उनकी ऊंचाई के बारे में तो इनकी ऊंचाई करीब 5 फुट 3 इंच के आसपास है।

Vinesh Phogat Profession

विनीशा फोगाट के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर उनके काम को लेकर सवाल जरूर पैदा हो रहा होगा तो आपकी जानकारी के लिए बता दे यह पहले एक फ्री स्टाइल रेसलर रह चुकी है लेकिन अब यह है कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन करने जा रही है।

Vinesh Phogat Husband

विनीशा फोगाट के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर उनकी शादी को लेकर जरूर सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिरकार उनकी शादी हुई है या नहीं तो आपको जानकारी हैरानी होगी उनकी शादी हो चुकी है जिस व्यक्ति के साथ में उनकी शादी हुई है उसे व्यक्ति का नाम सोमवीर राठी है।

Vinesh Phogat Boyfriend

विनीशा फोगाट के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर उनकी शादी से पहले इनकी अफेयर को लेकर जरूर सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिर कारण की शादी होने से पहले उनके कितने बॉयफ्रेंड रह चुके हैं तो जिस व्यक्ति के साथ में इन्होंने शादी करी है वही उनके बॉयफ्रेंड थे उनके बॉयफ्रेंड का नाम सोमवीर राठी है ।

Vinesh Phogat Networth

विनीशा फोकट के बारे में जानने के बाद में आपके अंदर इंट्री नेटवर्क को लेकर जरूर सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिरकार उनकी नेटवर्क कितनी है बात करें उनकी नेटवर्क के बारे में तो इनकी नेटवर्क वर्तमान समय में करीब करीब 10 करोड रुपए के आसपास है।

Summery

इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले आपके अंदर विनीशा फ़ॉरगोट को लेकर काफी सारे सवाल मौजूद हो गया आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपको अपने सभी महत्वपूर्ण सवालों का जवाब मिल चुका होगा आशा करते हैं।

कि जिस उम्मीद को लेकर आप इस आर्टिकल को पढ़ने आए थे वह इच्छा आपकी जरूर पूरी हो गई होगी यदि आपके अंदर फिर भी उनको लेकर कोई अन्य सवाल बचता है तो आप बिना किसी समस्या के हमसे उसे बारे में सलाह ले सकते हो।

Faqs About Vinesh Phogat

Vinesh Phogat की आयु कितनी है

इनकी आयु 30 वर्ष के आसपास

Vinesh Phogat का जन्म कहां पर हुआ था

इनका जन्म हरियाणा के अंदर हुआ था

Vinesh Phogat के पति का क्या नाम है

उनके पति का नाम सोमवीर राठी है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version