OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 : मिल गया सही जवाब कौन सा मोबाइल फोन है आपके लिए बढ़िया

6 Min Read

OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 : यदि आप वनप्लस कंपनी को पसंद करते हो और इसके मोबाइल फोन खरीदने की सोच रहे हो लेकिन आप कंफ्यूजन हो कि आखिरकार कंपनी वेरिएंट है इसमें से कौन सा मोबाइल फोन खरीदा जाए तो आप सही जगह पर आ चुके हो ।

क्योंकि आज आपको इस आर्टिकल के अंदर हम आपको इन मोबाइल फोन से जुड़ी सेटिंग बातों के बारे में बताने वाले हैं आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपके अंदर इसको लेकर कोई भी सवाल नहीं बचेगा तो आई फिर ज्यादा देरी न तो फिर जल्दी से जल्दी उसके बारे में जानना शुरू करते हैं।

OnePlus Nord 4 price comparison

देखिए जब भी कोई मोबाइल फोन लॉन्च होता है तो सबसे पहले उनकी प्राइस को लेकर कंपैरिजन किया जाता है। क्योंकि इसके हिसाब से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आखिरकार मोबाइल फोन में आपको कौन सी चीज ज्यादा मिल रही है बात करें मोबाइल फोन की कीमत के बारे में तो मोबाइल फोन की कीमत ₹30000 से शुरू होकर 36000 रुपए तक जाती है ।

मोबाइल फोन के तीन वेरिएंट आते हैं पहले वेरिएंट में आपको 8GB की रैम और 128GB की स्टोरेज मिलेगी वहीं दूसरे वेरिएंट में आपको 8GB की रैम और 256 बीबी की स्टोरेज मिलेगी वहीं तीसरा वेरिएंट आता है जिसमें आपको 12gb की रैम और 256gb की स्टोरेज मिलेगी। इसके कारण आप आसानी से मोबाइल फोन को खरीद सकते हो और आप इस मोबाइल फोन का दूसरे से आसानी से कंपैरिजन कर सकते हैं।

OnePlus Nord 3 Price Comparison

यदि आप इस मोबाइल फोन को खरीदना चाहते हो तो आपको पता होना चाहिए कि आखिरकार इसकी भी क्या कीमत होने वाली है उसके अंदर आपको किसने वाली है बात करें मोबाइल फोन के वेरिएंट के बारे में तो इसके अंदर आपको केवल दो ही वेरिएंट मिलने वाले हैं जिसमें से पहले वेरिएंट की कीमत 34000 होगी वहीं दूसरे वेरिएंट की कीमत ₹38000 होगी ।

बात करें इसके अंदर मिलने वाली रैम के बारे में तो पहले वेरिएंट में आपको 8GB की रैम और 128GB की स्टोरेज मिलेगी वही बात करें दूसरे वेरिएंट की तो इसमें आपको 16GB रैम वही 256 GB स्टोरेज मिलेगी।

OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 Camera comparison

दूसरे नंबर पर आता है मोबाइल फोन का कैमरा यदि आप मोबाइल फोन के कैमरे का कंपैरिजन नहीं करोगे तो आपको काफी ज्यादा मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है बात करें नोट 4 के अंदर मिलने वाले कैमरे के बारे में तो इसके अंदर आपको सोने का 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा वहीं 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

जिसके कारण मोबाइल फोन की क्वालिटी काफी ज्यादा बढ़ जाती है वही नोट 3 के बारे में बात कर रहे थे इसके अंदर आपके पीछे की तरफ तीन कैमरा देखने को मिलेंगे।

OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 Processor Comparison

यदि आप इस मोबाइल फोन को खरीदने की सोच रहे हो तो आपको पता होना चाहिए कि आखिरकार इसके अंदर जो प्रोसेसर मिलेगा उनमें क्या अंतर होने वाला है तो नोट 4 के अंदर मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इसमें आपको स्नैपड्रेगन 7 प्लस जेनरेशन 3 का Soc प्रोसेसर मिलेगा । वही बात करें नोट 3 के अंदर मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में तो इसके अंदर आपको मीडिया टेक डाइमेंशन 9000 Soc का प्रोसेसर मिलेगा जो की 4 NM काम करता है।

OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 Battery Comparison

यदि ऑफिस वनप्लस के मोबाइल फोन को खरीदना चाहते हो तो आपके मोबाइल फोन की बैटरी पर भी काफी ज्यादा ध्यान देना चाहिए जैसे जब भी कोई मोबाइल कंपनी अपने नए मोबाइल फोन में मिलने वाले सभी चीजों को बदलने की कोशिश करती है तो इस बार कंपनी ने मोबाइल फोन की बैटरी को बता दिया है नोट 4 के अंदर आपको 5500 माह की बैटरी मिलेगी वहीं नोट 3 में आपको मात्र 5000 माह की बैटरी मिलेगी।

Summery

इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले आपके अंदर मोबाइल फोन को लेकर काफी सारे सवाल होंगे आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपको अपने सभी महत्वपूर्ण सवालों का जवाब मिल चुका होगा आशा करते हैं कि जिस उम्मीद को लेकर आप इस आर्टिकल को पढ़ेंगे आए थे वह आपकी जरूर पूरी हो गई होगी। यदि फिर भी आपके अंदर इन दोनों मोबाइल फोन को लेकर कोई सवाल है तो आप बिना किसी समस्या के हमसे उसे बारे में सलाह ले सकते हो।

Faq About OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3

OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 की कीमत कितनी है

दोनों मोबाइल फोन की कीमत में जमीन आसमान का अंतर है

OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 दोनों के अंदर कितने अलग-अलग वेरिएंट है

वनप्लस नॉर्ड 4 में आपको तीन वेरिएंट मिलेंगे वहीं वनप्लस नोट 3 में आपको दो वेरिएंट मिलेंगे

OnePlus Nord 4 vs OnePlus Nord 3 दोनों में से किसकी बैटरी ज्यादा बढ़िया है

आपको वनप्लस के नए मोबाइल फोन के अंदर ज्यादा बैटरी देखने को मिलेगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version