M3 MacBook Air – Price, Launch date , Display, Weight, Ram & Storage, Gpu

Ravi
9 Min Read

M3 MacBook Air : यदि आप एप्पल कंपनी के मैकबुक को खरीदने की सोच रहे हो तो आपको इससे जुड़े सभी महत्वपूर्ण बातों के बारे में जान लेना चाहिए। वैसे तो आप M3 MacBook Air पर आंख बंद करके भरोसा कर सकते हो।

लेकिन फिर भी इसके अंदर आपको क्या-क्या फायदे मिलने वाले हैं। और कौन-कौन से फीचर्स मिलने वाले हैं इसके बारे में एक बार आपको जरूर जान लेना चाहिए तो आई फिर ज्यादा देरी ना करते हुए इसके बारे में जानना शुरू करते हैं।

नीचे इस आर्टिकल में हम आपको M3 MacBook Air से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं फिर भी इसको लेकर जो जानकारी आईए । वह हम आपको बता देना चाहते हैं कि यह मैकबुक M3 की तुलना में काफी ज्यादा फास्ट होने वाला है जिन समस्याओं का सामना आपको मैकबुक m2 में करना पड़ता था वह आपको इसको बिल्कुल भी नहीं करना होगा।

M3 MacBook Air Launch Date

यदि आप M3 MacBook Air को खरीदना चाहते हो तो आपको पता होना चाहिए कि आखिरकार यह भारत में कब लांच होने वाला है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी की ऑफिशियल रूप से भी कोई बयान नहीं आया है फिर भी एक्सपर्ट लोगों का कहना है कि बहुत ही जल्दी है 2024 के अंदर लांच होने वाला है।

इसके बाद में आप आसानी से इसे खरीद सकोगे और नए मैकबुक को चलाने का आनंद उठा सकोगे। तो इस आर्टिकल को यहां तक पढ़ने के बाद में अपने मैकबुक की लॉन्च डेट के बारे में जान लिया है आशा करते हैं कि अब आपके अंदर इसको लेकर कोई अन्य सवाल नहीं बचा होगा।

M3 MacBook Air Specification Overview

PostM3 MacBook Air – Price, Launch date , Display, Weight, Ram & Storage, Gpu
LaptopM3 MacBook Air
Ram8 GB 16 GB 24 GB
Storage256 GB , 512 GB, 1 TB, 2 TB
Price1099$ – 1299 $
Launch Date2024
Display13.6 Liquid Fatima Display
Weight1.2 kg & 1.5 kg
Battery66.5 WH
GPU8 Core – 10 core
M3 MacBook Air Specification 2024

M3 MacBook Air Price

यदि आप M3 MacBook Air को खरीदना चाहते हो तो आपको पता होना चाहिए कि आखिरकार इसकी कीमत कितनी होने वाली है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे M3 MacBook Air के दो वेरिएंट होने वाले हैं उन वेरिएंट के हिसाब से इसकी कीमत अलग-अलग होने वाली है।

M3 MacBook Air

बात कर इसके पहले वेरिएंट की कीमत के बारे में तो इसके पहले वेरिएंट की कीमत 1099 डॉलर के आसपास होने वाली है जो की 13 इंच के आसपास होने वाला है वही बात करें इसके 15 इंची के मैकबुक के बारे में तो इसकी कीमत करीब 1299 डॉलर के आसपास होने वाली है।

M3 MacBook Air Display

यदि आप आप M3 MacBook Air के लैपटॉप को खरीदने का मन बना चुके हो तो आपकी जानकारी के लिए बता दे इसके अंदर आपको काफी शानदार डिस्प्ले मिलने वाली है पहले वेरिएंट के अंदर आपको 13.6 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिलने वाली है।

वहीं दूसरे वेरिएंट में आपको 15.3 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिलने वाली है। इतना ही नहीं इस पर आपको व्हाइट कलर देखने को मिलेंगे जिसके कारण से आपका स्ट्रीमिंग एक्सपीरियंस काफी गजब का होने वाला है।

M3 MacBook Air Weight

M3 MacBook Air को खरीदने से पहले आपको यह समझ लेना चाहिए कि आखिरकार इसके अंदर कितना वजन होने वाला है क्योंकि ज्यादा वजन होने के कारण आपको काफी ज्यादा वजन रखिएगा। क्योंकि मैकबुक का इस्तेमाल थोड़ी देर के लिए नहीं आप लंबे समय के लिए करने वाले हो यदि इसमें वजन कम होगा।

तो आपको इस लाने और ले जाने मैं जो समस्या आती है उसे समस्या का भी सामना नहीं करना होगा बात करें इसके पहले वेरिएंट के वजन के बारे में तो उसमें आपको 1 किलो 200 ग्राम के आसपास का वजन देखने को मिलेगा वहीं बात कर इसके दूसरे वेरिएंट के बारे में तो उसमें आपको 1 किलो 500 ग्राम के आसपास का वजन देखने को मिलेगा।

M3 MacBook Air Ram & Storage

M3 MacBook Air के अंदर आपको RAM & स्टोरेज दोनों ही ज्यादा मिलने वाली है सवाल यह है कि आपको कितनी रेम और स्टोरेज की जरूरत है। बात करें इसके अंदर मिलने वाली रैम के बारे में तो इसके अंदर आपको 8GB रैम की उपलब्ध कराई जाएगी। 16GB रैम भी उपलब्ध कराई जाएगी और 24gb रैम भी उपलब्ध कराई जाएगी।

वही बात करें इसके अंदर मिलने वाली स्टोरेज के बारे में तो इसके अंदर आपको 256 GB की भी स्टोरेज मिलेगी। 512 बीबी की भी स्टोरेज मिलेगी वहीं 1 TB की स्टोरेज भी मिलेगी इतना ही नहीं इसके अंदर आपको 2 TB की स्टोरेज भी मिलेगी।

M3 MacBook Air processor

वैसे तो जान M3 MacBook Air का नाम आ जाता है आपको ज्यादा बातों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं मिलती लेकिन फिर भी तसल्ली के लिए इसके प्रोसेसर के बारे में जान लेना चाहिए।

बात करें इसके अंदर मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में तो इसके अंदर आपको Apple m3 8 Core का प्रोसेसर मिलने वाला है जो की काफी गजब का होने वाला है।

M3 MacBook Air‌ GPU

इस आर्टिकल को यहां तक पढ़ने के बाद में वैसे तो आप इसे खरीदने का मन बना ही चुके होंगे लेकिन खरीदने से पहले आपको M3 MacBook Air अंदर मिलने वाले ग्रैफिक्स कार्ड के ऊपर भी नजर डाल लेना चाहिए।

तो बात करें इसके अंदर मिलने वाले Graphic Card के बारे में तो आपको पहले इवेंट के अंदर आठ कोर का GPU मिलेगा वहीं दूसरे वेरिएंट में आपको 10 Core का GPU मिलेगा।

M3 MacBook Air Battery

यदि आप M3 MacBook Air को खरीदना चाहते हो तो सबसे जरूरी बात है कि आपको इसके अंदर मिलने वाली बैटरी पर ध्यान देना चाहिए तो आपकी जानकारी के लिए बता दे इसके पहले वेरिएंट में आपको 52.5 WH लिथियम पॉलीमर की बैटरी मिलेगी वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में आपको 66.5 wh लिथियम पॉलीमर की बैटरी मिलेगी।

Summery : इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले आपके अंदर M3 MacBook Air को लेकर काफी सारे सवाल होंगे लेकिन आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपको अपनी सभी मौसम बातों के बारे में पता चल चुका है। आशा करते हैं हिंदी संगीत को लेकर आप इस आर्टिकल को पढ़ने आए थे वह इच्छा आपकी जरूर पूरी हुई होगी। यदि आपके अंदर इसको लेकर कोई

M3 MacBook Air भारत में कब लॉन्च होगा

यह मोबाइल फोन भारत में जल्दी ही लांच होने वाला है

M3 MacBook Air की कीमत कितनी होने वाली है

इसके बारे में जानने के लिए कृपया आर्टिकल को पड़े

M3 MacBook Air के अंदर नई चीज क्या है

यह पहले वाले मैकबुक की तुलना में काफी ज्यादा फास्ट होगा

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *