Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile – Practical 10 Tipes

Ravi
16 Min Read

घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने के यदि आप रास्ते तलाश रहे हो तो आप सही जगह पर आ चुकी हो क्योंकि आज आपको इस आर्टिकल के अंदर हम आपको Ghar baithe Online Paise kaise kamaye से जुड़े शानदार तरीकों के बारे में बताने वाले हैं।

आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपके अंदर इसको लेकर कोई भी अन्य सवाल नहीं बचेगा तो आईए फिर ज्यादा देर ना करते हुए जल्दी से जल्दी इन सभी तरीके से बारे में जानना शुरू करते हैं।

Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile 10 practical Tips

  1. blogging
  2. YouTube channel
  3. Affiliate marketing
  4. Drop shipping
  5. Digital marketing agency
  6. Podcast
  7. Quora
  8. Captcha solve
  9. Crypto trading
  10. Freelancing

Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile – Practical 10 Tipes overview

Post NameGhar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile – Practical 10 Tipes
How much money can be earned in 1 month by earning online10,000 to 50,000
How much money can be earned online within 1 year5 to 10lakh
How much money do you have to spend to earn online?It depends on the job
Ways to earn money onlineRead this Article
In how many days will online earning start?4 to 10 Month
Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile – Practical 10 Tipes

1 Bloging से Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

यह किसी भी काम को सुनना चाहते हो तो पहले तो आपको यह निर्धारित करना है कि आप उसे काम को कर सकते हो या नहीं क्योंकि जब आप किसी काम को कर सकते हो । तभी आप इसमें आगे बढ़ोगे और वहां से पैसा आपको लिखने में रुचि है तो फिर यह काम आपके लिए बना हुआ है आप इस काम को करके आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। बहुत सारे विषय हैं।

जिन पर आप लिख सकते हो यदि आपको फिल्मों के ऊपर लिखना पसंद है तो भी आप लिख करो कमा सकते हो यदि आपके मोबाइल फोन पसंद है तो आप उनसे संबंधित लेख लिखकर कमा सकते हो यदि आपको न्यूज़ पसंद है ।

तो आप न्यूज़ से संबंधित आर्टिकल लिखकर कमा सकते हो। इस काम को करने के लिए आपको ज्यादा चीजों की जरूरत नहीं है बस आपके पास में मोबाइल फोन है तो आप उससे भी इस काम को शुरू में कर सकते हो।

शुरू में सीखने के लिए आप ब्लॉगर का उपयोग कर सकते हो वहां पर आपको फ्री में देखना है वहां पर लिखने के लिए आपको ₹1 भी खर्च नहीं करना होगा जब आपको अच्छी तरीके से लिखने का ज्ञान हो जाए तब आप थोड़े पैसे खर्च कर सकते हो फिर आपको ₹1500 से ₹2000 खर्च करने होंगे फिर इसके बाद में आपकी खुद की वेबसाइट बन जाएगी उसे पर फिर आप लिखना शुरू कर सकते हो फिर जैसे-जैसे आपकी वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक आने लग जाएगा।

तो आप वहां से उसे गूगल एडसेंस से मोनेटाइज कर लोगे और फिर वहां से आपकी कमाई होना शुरू हो जाएगी। इस काम को यदि आप तीन-चार महीना तक करते हो और आपको लिखने का अच्छा अनुभव हो जाता है और आपको पता है कि आखिरकार कैसे ट्रेनिंग टॉपिक ढूंढ कर लिखना है तो आप आसानी से हर महीने ₹10000 से लेकर ₹20000 तक कमा लोगे।

Youtube Channel से पैसे कैसे कमाए

जिस काम के बारे में ज्यादातर लोगों को पता चल जाता है तो उसे फील्ड के अंदर उतना ही ज्यादा कंपटीशन बढ़ जाता है तो ऐसा ही यूट्यूब के अंदर है एक समय पर यूट्यूब पर कोई व्यक्ति नॉर्मल वीडियो बना कर भी फेमस हो जाया करता था ।

लेकिन आज के समय में यदि आपको यूट्यूब से अच्छी कमाई करनी है तो आपको कुछ कंटेंट सबसे अलग बनाना होगा तभी आप जाकर यहां से अच्छी कमाई कर सकोगे आपको देखना है ।

और यदि यूट्यूब को देखते-देखते आपका दिमाग में कोई ऐसा आईडिया आ चुका है जो कि उसे आइडिया पर कोई भी व्यक्ति काम नहीं कर रहा है तो आप ऐसा कार्य करना शुरू कर सकते हो यदि आप ऐसे वीडियो बनाना शुरू करते हो ।

तो यकीन मानिए आप यहां पर काफी अच्छी कमाई कर सकती हो यूट्यूब से कमाई करने की कोई भी समय नहीं है हम आपको कम से कम कमाई की सीमा बता सकते हैं आप यहां पर काम से कम हर महीने ₹10000 कमा सकते हो।

और ज्यादा से ज्यादा हर महीने 50 लख रुपए से लेकर 1 करोड रुपए तक भी कमा सकते हो। लेकिन यूट्यूब शुरू करने से पहले आपको यह समझना है कि आखिरकार आप कौन सा कार्य कर सकती हो अब फिर आपको यह देखना है कि आप जिस चीज के वीडियो बनाने जा रहे हो क्या उसके जैसे वीडियो किसी दूसरे व्यक्तियों ने बना रखे हैं ।

यदि उन्होंने बना रखे हैं तो आपको उनके वीडियो देखना है जाकर और यह डिसाइड करना है कि आखिरकार आप उनके वीडियो से कैसा कुछ अलग हटकर बना सकते हो। जब तक आप कुछ नया नहीं करोगे तब तक आप फेमस नहीं होने वाले हो और तब तक आप अच्छा पैसा नहीं कमाने वाले हो।

Affiliate marketing‌ से Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

इसका आपको भी ज्यादा लोग जाते हैं और इसका आपको ज्यादातर व्यक्ति करना पसंद करते हैं इस काम से यदि आपको पैसा कमाना है तो आपको काफी सारी चीजों के बारे में सीखना होगा और यहां पर आपको पैसा भी खर्च करना पड़ेगा वहीं यदि आप फ्री तरीकों की तरफ जाते हो तो उसके लिए आपको काफी ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है ।

क्योंकि फिर धीरे-धीरे आपको ऐसी हो सीखना होगा आपकी वेबसाइट रिंग को होगी फिर इस पर ट्रैफिक आएगा और वह ट्रैफिक परचेज करेगा तब जाकर कहीं आपकी कमाई होने वाली है इस जरिए के माध्यम से भी कमाई करने की कोई सीमा नहीं है यहां से भी आप आसानी से ₹15000 महीना कमा सकते हो और ज्यादा से ज्यादा आप ₹500000 तक हर महीने कमा सकते हैं।

Dropshipping से Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

यदि आप इंटरनेट से पैसा कमाने के साधन ढूंढ रहे हो तो आप इस तरीके को भी अपना सकते हो। यह सबसे आसान और सबसे सरल काम होने वाला है आपको बस खुद की वेबसाइट बनानी है और यहां पर आपको मैन्युफैक्चर के आइटम को लिस्ट कर देना है।

यदि आपके पास में वह आर्डर आता है तो यह आपको यही ऑर्डर आगे मैन्युफैक्चर को दे देना है मैन्युफैक्चरर इस एड्रेस पर पहुंचा देगा बीच में आपके यहां पर कमीशन रख लेना है।

क्योंकि वहां से व्यक्ति आपका पेमेंट करेगा और आपको इसमें से कुछ पेमेंट बस मैन्युफैक्चर को करना है यह आपके लिए काम काफी आसान होने वाला है लेकिन इसमें आपको सही मैन्युफैक्चर का चुनाव करना होगा क्योंकि यदि आप गलत मैन्युफैक्चर का चुनाव कर लेते हो तो वह सही से आइटम नहीं बनाएगा।

जिसकी वजह से लोगों तक गलत आइटम पहुंचेगी लोगों के पास में गलत आइटम पहुंचने की वजह से लोग आपकी वेबसाइट पर दोबारा खरीदारी करने नहीं आएंगे। इस काम को भी कर कर आप आसानी से हर महीने ₹5000 से लेकर ₹40000 तक की कमाई कर सकते हो।

Digital Marketing agency से ‌‌Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

यकीन मानिए दोस्त इस दुनिया के अंदर सारे काम बंद हो जाएंगे लेकिन कभी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी का काम बंद नहीं होने वाला है क्योंकि इस काम की जरूरत बड़ी-बड़ी कंपनियों को पड़ती है।

यदि आप एक बार इस फील्ड के एक्सपर्ट बन जाते हो तो यकीन मानिए आपको कोई भी टक्कर नहीं देने वाला है इस मामले के अंदर डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी में आपका काम किया रहने वाला है कि आपको बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए फेसबुक और गूगल पर ऐड चलाने हैं।

आप चाहो तो छोटे बिजनेस में सभी बात कर सकते हो और उनके लिए भी ऐड चला सकते हो अब यह काम कोई एक्सपर्ट कर सकता है हर एक बस की यह बात नहीं है तो इसके लिए सबसे पहले आपको काफी ध्यान देना होगा ऐड सीखने पर आपको फेसबुक की पॉलिसी को समझना होगा।

ऐड बनाना सीखना होगा लोगों के बिहेवियर को समझना होगा तब जाकर आप इस फील्ड में पूछ सकते हो यकीन मानिए इस फील्ड में अंधा पैसा है यहां पर आप 1 महीने के ₹50000 से लेकर पूरे 10 लख रुपए तक कमा सकते हो।

Podcast से Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

यदि आपकी आवाज मीठी है और आप विभिन्न विषयों पर बात कर सकते हो तो फिर यह फील्ड आपके लिए बना हुआ है आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस आपको अपनी आवाज रिकॉर्ड करना है और पॉडकास्ट के प्लेटफार्म पर अपलोड कर देना है ।

यहां से भी आप ही काफी अच्छी कमाई कर सकते हो लेकिन इसके लिए आपके पास में बहुत शानदार विषय होना चाहिए जिसके अंदर लोगों की रुचि हो इतना सा काम करके आप पॉडकास्ट से हर महीने ₹5000 से लेकर ₹25000 कमा सकते हैं।

Quora से ‌‌Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

यदि आपके पास में किसी फील्ड की ज्यादा जानकारी है यहां आप किसी फील्ड के अंदर रुचि रखते हो तो आप इस काम को करना शुरू कर सकते हो। आपको कुछ नहीं करना है कोड़ा की वेबसाइट पर जाना है और वहां पर जो लोगों ने प्रश्न पूछ रखे हैं ।

उनका जवाब देना है यदि आप इतना सा काम करते हो तो आप इसे भी काफी अच्छी और काफी ज्यादा मोटी कमाई कर सकते हो आज भी बहुत सारे व्यक्ति ऐसे हैं जो इस काम के जरिए महीने के ₹5000 से लेकर ₹20000 तक कमा रहे हैं।

Captcha से Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

इससे ज्यादा आसान और कोई भी काम नहीं हो सकता है यदि आपको थोड़ा बहुत भी मोबाइल चलाना आता है तो आप आसानी से इस काम को कर सकते हैं आपको बस वेबसाइट पर जाकर कैप्चा सॉल्व करना है यदि आपको वेबसाइट पर दिए गए नियमों का पालन करते हो और उन नियम का पालन करते हुए कैप्चा बनाते हो कैप्चा को सॉल्व करते हो।

तो आप आसानी से इस जरिए के माध्यम से अच्छी कमाई कर सकते हो आज भी इंटरनेट पर काफी सारी वेबसाइट ऐसी है जो इस तरह के काम करती है और इसके बदले में लोग अच्छी खासी कमाई करते हैं इस काम को करके आप आसानी से हर महीने कर ₹5000 से लेकर पूरे ₹15000 तक की कमाई कर सकते हो।

Crypto trading से ‌‌Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

यदि आप बिना किसी सीमा के ज्यादा पैसा कमाना चाहते हो तो आप इस तरीके को अपना सकते हो आप कृपया में इन्वेस्टमेंट करना शुरू कर सकते हो यदि आप सही समय पर सही कृपया के अंदर निवेश करते हो तो आप एक महीने के अंदर ही वहां पर पैसा डबल कर सकते हो कोशिश के लिए आपको यहां पर चीजों को सिखाना होगा।

यदि आप चीजों को सीखने के लिए तैयार हो तो आप यहां से काफी अच्छा और काफी तगड़ा मुनाफा कमा सकते हो लेकिन यहां से पैसा कमाने के लिए आपको शुरुआत में पैसों की जरूरत पड़ेगी लेकिन यह जरूरी नहीं है आपको पहले यहां पर काफी सारी चीज सीखनी होगी इन काफी सारी चीजों को जब आप सिख लोग तभी आप यहां से पैसा कमा सकोगे अन्यथा आप यहां से पैसा नहीं कमा पाओगे।

Freelancing से ‌‌Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हो तो भी इस तरीके को अपनाकर आप आसानी से ऑनलाइन बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हो इसके लिए आपको किसी का किराने की जरूरत है यदि आपको कोई भी डिजिटल वीडियो से जुड़े काम आता है कि आप इस प्लेटफार्म पर जाकर काफी अच्छी कमाई कर सकते हो।

यदि आपको वीडियो एडिटिंग कंटेंट राइटिंग ग्राफिक डिजाइनिंग या क्रिप्टो ट्रेडिंग या इन्वेस्टमेंट एडवाइस से संबंधित कोई जानकारी है तो आप यहां पर निवेश करना शुरू कर सकते हो।

और आप यहां पर निवेश करके काफी अच्छा और काफी तगड़ा मुनाफा कमा सकते हो लेकिन ज्यादातर व्यक्तियों को समय रहते यह बात समझ में नहीं आती है जिसके चलते उन्हें काफी ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है।

Summary

इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले आपके अंदर Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile – Practical 10 Tipes तरीकों को लेकर काफी सारे सवाल होंगे। लेकिन आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आपको उन सभी 10 तरीके के बारे में पता चल चुका है अब आप आसानी से इन 10 तरीके को उपयोग करके आसानी से बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

FAQ Ghar baithe Online Paise kaise kamaye Mobile

2024 में Ghar baithe Online Paise kaise kamaye

इसके बारे में जानने के लिए कृपया आर्टिकल को पढ़े

क्या घर पर बैठकर ऑनलाइन पैसे कमाए जा सकते हैं

जी हां बिल्कुल

घर पर बैठकर ऑनलाइन हर महीने कितने पैसे कमाए जा सकते हैं

यह इस बात के ऊपर निर्भर करेगा कि आखिरकार आप कौन सा विकल्प चाहते हो आप ऑनलाइन आसानी से ₹2000 से लेकर 2 लाख तक कमा सकते हो।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *